इस तरह की ट्रेनों से जनरल और स्लीपर कोच हटाएगा रेलवे, लिया है ये बड़ा फैसला !

देश में कोरोना के कहर के चलते पिछले काफी समय से रेल सेवायें पूर्ण रूप से बंद थी. अब रेलवे धीरे धीरे अपनी सेवा को पटरी पर ला रहा है और एक नए सिरे से ट्रेन चलाने की योजना पर काम कर रहा है. इसी बीच रेलवे को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है.

जानकारी के लिए बता दें रेल यात्रियों को तेजी से उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे के अनुसार अब जो रेलवे मेल/एक्सप्रेस गाड़ियों को 130 से 160 किलोमीटर प्रति घँटे की रफ्तार से चलाने की तैयारी कर रहा है. वहीं इन ट्रेनों को लेकर रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है.

बताया जा रहा है कि रेलवे इन तेज रफ़्तार वाली ट्रेनों में NON AC यानी कि स्लीपर कोच और जनरल कोच नही लगाएगा. वहीं रेलवे ने बताया है कि कई पुराने ट्रैकों पर नवीनीकरण किया जा रहा है. ताकि तेज गति की ट्रेनें इन टैकों पर दौड़ सकें और लोग अपने गंतव्य स्थान तक जल्दी से पहुंच सकें.

गौरतलब है कि कोरोना काल की बात करें तो रेलवे ने बहुत ही शानदार काम किया है. एक तरफ देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तो भारतीय रेलवे ने स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाकर अन्य राज्यों में फंसे लोगों को उनके घर तक पहुंचाया. वहीं रेलवे का कहना है कि तकनीकी तौर पर ट्रेनों में अब ac कोच ही लगाये जायेंगे. जोकि 130-160 किलोमीटर प्रति घँटे की रफ्तार से चलेंगी.

loading...

Check Also

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय के खिलाफ रेप और जबरन अबॉर्शन का केस; मिथुन की पत्नी पर

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शादी …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *