दीवाली से पहले मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा…

देश में कोरोना का कहर अब धीरे धीरे कम हो रहा है. पिछले दिनों की बात करें तो हर दिन 80 से 90 हजार नए मरीज सामने आ रहे थे और सैंकड़ों अपनी जान दे रहे थे . हालांकि राहत की बात ये भी है कि भारत में कोरोना के मरीज काफी तेजी से ठीक भी हो रहे हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन किया गया, जिसके चलते सारे कामकाज भी बंद हो गए थे और इसका देश की अर्थव्यवस्था पर काफी असर पड़ा. जिसके बाद केंद्र सरकार ने देश की जनता को एक के बाद बड़ी राहत दी और कई बड़े पैकेजों का ऐलान भी किया था.

अब दीवाली दशहरे से पहले केंद्र सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफ़ा दिया है. देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अभी हाल ही में हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कोरोना महामारी से अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है. जिसके बाद अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने के लिए दो प्रस्ताव पेश किए गए हैं.

गौरतलब है कि पहला प्रस्ताव “एलटीसी कैश वाउचर स्कीम और दूसरा स्पेशल फेस्टिव एडवांस स्कीम के तहत सरकारी कर्मचारियों को 10000 रुपये फेस्टिवल एडवांस देगी. इसी के साथ कर्मचारियों को एलटीसी में टिकट किराए का भुगतान नगद में किया जाएगा. वित्त मंत्री ने कहा है कि एलटीसी में नगद भुगतान में सरकार का खर्चा 5675 करोड़ रुपये बैठेगा. सरकार की इस योजना के तहत 10000 रुपये फेस्टिवल एडवांस के तौर पर सरकारी कर्मचारियों को दिए जाएंगे.

loading...

Check Also

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय के खिलाफ रेप और जबरन अबॉर्शन का केस; मिथुन की पत्नी पर

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शादी …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *