योगी ने शुरू किया ऑप’रेशन दु’राचारी, क्या है पूरी खबर

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री (chief minister) योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को रोकने के लिए ‘ऑपरेशन दुराचारी’ चलाने का निर्णय ले लिया है। योगी ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ बैठक में हि इसके निर्देश दे दिए है।

आपको बता दे कि जो लोग भी महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने के दोषी हैं, उनकी तस्वीरें और पोस्टर राज्य के प्रमुख चौराहों पर लगा दिए जाएं। कहा जा रहा है कि राज्य सरकार का ये फैसला महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को कम करने और उनके अंदर आत्मविश्वास को बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया है।

आपको बता दे कि इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के  सभी जिलों में ‘एंटी रोमियो दल’ का गठन किया था ताकि महिलाओं के बीच सुरक्षा की भावना पैदा किया जा सके। मुख्यमंत्री ने इस प्रयास की सराहना भी की है।’ राज्य के प्रत्येक जिले में सक्रिय ‘एंटी रोमियो दल’ का गठन महिलाओं के साथ बढ़ते छेड़छाड़ की घटनाओं को नियंत्रित करने और उनके साथ हुए उत्पीड़न की जांच को करने के लिए किया गया था।

योगी के इस निर्णय से विपक्षी नेता प्रदेश की कानून व्यवस्था और महिलाओं पर बढ़ते अपराध के खिलाफ़ लगातार गंभीर सवाल उठाते आए हैं। हाल ही में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार की आलोचना करते हुए कहा था कि राज्य की सरकार महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने में विफल रही है, जबकि राहुल गांधी ने कहा था प्रदेश में पूरी तरह से ‘जंगल-राज‘ चल रहा है। जाति आधारित हिंसा और महिलाओं के खिलाफ़ अपराध चरम पर है।

loading...

Check Also

हाथरस ‘भाभी’ पर चला सरकारी डंडा, जहाँ करती है नौकरी… वहाँ से मिला नोटिस, एक हफ्ते में देना होगा जवाब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जिस महिला ने खुद को हाथरस मृतका की भाभी बताया था, …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *