बांग्लादेशः मस्जिद के एसी में हुआ विस्फोट, 1 बच्चे समेत 12 की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक बड़ा हादसा हुआ है, वहां एक मस्जिद में एसी में विस्फोट होने की वजह से कम से कम 11 से 12 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इस हादसे में 25 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि धमाका एयर कंडीशनरों में गैस रिसाव के कारण हुआ। बताया जा रहा है कि इस घटना में घायल जो लोग अस्तपात में भर्ती हैं सबकी स्थिति नाजुक बनी हुई है।

नमाज के दौरान हुआ धमाका

आपको बता दें कि ढाका के नारायणगंज नदी के किनारे शहरी इलाके में स्थित बैतुल सलात मस्जिद में रात लगभग नौ बजे ये विस्फोट हुए। उस समय मस्जिद में नमाज अदा की जा रही थी। इस कारण कई लोग इस धमाकों की चपेट में आ गए। गंभीर रूप से घायल लोगों को आनन-फानन में ढाका मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

कई घायलों की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि इस हादसे में एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई। जबकि, शनिवार को इलाज के दौरान 11 अन्य नमाजियों ने दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि यूनिट में फिलहाल 25 अन्य लोगों का इलाज किया जा रहा है। इनमें से कई की हालत बहुत गंभीर है क्योंकि उनके शरीर का 90 प्रतिशत से अधिक हिस्सा जल चुका है।

पीएम शेख हसीना ने ली घटना की जानकारी

वहां के डॉक्टर ने कहा कि घायल लोगों के आंतरिक अंग भी आग के कारण जल गए हैं। इसी के कारण उनकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज सुबह डॉक्टर सामंथा लाल सेन को फोन किया और घायलों हालचाल पूछा और उनके लिए हर संभव चिकित्सकीय देखभाल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

loading...

Check Also

भारत से बेहतर स्थिति में है पाकिस्तान – बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला करना जारी है. शुक्रवार को राहुल …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *