Viral Test – क्या Jio Mart फ्रेंचाइजी को लेकर ठगी और धोखाधड़ी की कोशिश की जा रही है ?

See the source image

रिलायंस (Reliance Industries Limited) ने कुछ दिनों पहले जियो मार्ट को लॉन्च किया था इसके बाद से हि इसकी फ्रेंचाइजी को लेकर ठगी और धोखाधड़ी की कोशिश होने लगी। Facebook पर एक पेज पर ‘Jiomart Franchise’ के लिए आवेदन किए जाने का फॉर्म दिया गया है।

आपको बता दे कि  रिलायंस कि तरफ से फिलहाल किसी भी तरह की डीलरशिप या फ्रेंचाइजी नहीं दी जा रही है।

क्या क्या लिखा है वायरल पोस्ट में

Facebook पर ‘Jiomart Franchise’ पर फ्रेंचाइजी के आवेदन की अपील की गई है। और आवेदन के लिए इस (https://sites.google.com/view/jiomartfranchise/apply-now?fbclid=IwAR1xQdDFElEIacOx3_PMsDOACJ4lJTovsiyl2Gnn3c0rbAktZmhOrCSHb0U ) google form का इस्तमाल किया जा रहा है

 क्या है इस वायरल की सच्चाई ?

आपको बता कि 24 मई को रिलायंस ने पुरे देश में जियो मार्ट पोर्टल के टेस्टिंग की शुरुआत की थी। जियो मार्ट का ऑफिसियल वेबसाइट  www.jiomart.com है।

जियो मार्ट के वेबसाइट के About Us सेक्शन में [email protected] ईमेल आईडी दी गयी है  जबकि जबकि वायरल हो रहे मैसेज में फ्रेंचाइजी आवेदन के लिए ‘[email protected]’ के नाम से मेल आईडी दर्ज है।

आपको बात दे कि वायरल हो रहे मैसेज के ईमेल आईडी में  ‘gmail.com’ लगा हुआ है वो कभी भी कंपनी का ऑफिसियल ईमेल आईडी नहीं हो सकता है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के वेरिफाइड फेसबुक पेज से भी इसे लेकर स्पष्टीकरण जारी किया गया है। ‘जियो मार्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.jiomart.com है और हम फिलहाल किसी भी तरह की फ्रेंचाइजी मॉडल को ऑपरेट नहीं कर रहे हैं।’

कुछ फर्जी वेबसाइट का नाम भी सार्वजनिक किया गया है,

jmartfranchise.in
Jiomartfranchiseonline.com
jiodealership.com
jiomartsfranchises.online
jiomartfranchises.com
jiomart-franchise.com
jiomartshop.info
jiomartindia.in.net
jiomartreliance.com
jiomartfranchise.co

निष्कर्ष: जियो मार्ट की फ्रेंचाइजी के आवेदन की अपील के साथ फेसबुक पर चल रहा ‘Jiomart Franchise’ के नाम से सक्रिय प्रोफाइल फर्जी है। जियो मार्ट की तरफ से फिलहाल किसी भी तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर नहीं की जा रही है।

हमारे सभी पाठकों से अनुरोध है की ऐसी फेक न्यूज़ से दूर है, और आपके पास ऐसी कोई खबर है जिसका आप वायरल टेस्ट कराना चाहते है तो हमें फेसबुक पेज UDTIAFWAH  पर मेसेज कर सकते है. शुक्रिया 


loading...

Check Also

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय के खिलाफ रेप और जबरन अबॉर्शन का केस; मिथुन की पत्नी पर

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शादी …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *