Viral Test – रिया केस के कारण क्या पत्रकार राजदीप सरदेसाई को लोगों ने पीटा ?

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। लोग एक दुसरे को वॉट्सऐप , फेसबुक और ट्वीटर पर शेयर कर रहे है।

क्या हो रहा वायरल ?

वायरल वीडियो में  पत्रकार राजदीप सरदेसाई की लोगों से झड़प होती दिख रही है। दावा किया जा रहा है कि राजदीप पर ये हमला रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू लेने की वजह से हुआ है।

आपको बता दे कि रिया चक्रवर्ती सुशांत सिंह राजपूत केस में मुख्य आरोपी हैं। अभी यह केस सीबीआई के पास है और वो लगातार उनसे पूछताछ कर रही है। जांच एजेंसियों के अलावा रिया इस समय सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस के निशाने पर भी हैं। हाल ही में पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने जब रिया चक्रवर्ती का इंटरव्यू लिया। तो उन्हें भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा। इसी बीच अब सोशल मीडिया पर वीडियो इस दावे के साथ शेयर हो रहा है कि राजदीप के साथ गुस्साए लोगों ने मारपीट की है।

 क्या है इस वायरल की सच्चाई ?

आपको बात दे कि यह विडियो News Hour India नाम के चैनल पर 29 सितंबर, 2014 को अपलोड किया गया था। जाहिर है 6 साल पुराने वीडियो का रिया चक्रवर्ती के इंटरव्यू से कोई संबंध नहीं है।

उसके बाद 28 सितंबर, 2014 को किया गया राजदीप सरदेसाई का ट्वीट भी मिला। जिसमें भीड़ के हमले का जिक्र है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था , “खुशी है कि हमने मूर्खों को कैम पर पकड़ लिया। केवल भीड़ को लज्जित करने का तरीका उन्हें दिखाना है”

निष्कर्ष : राजदीप सरदेसाई के साथ लोगों की झड़प का वीडियो 6 साल पुराना है। इसका सुशांत केस से कोई संबंध नहीं है।

हमारे सभी पाठकों से अनुरोध है की ऐसी फेक न्यूज़ से दूर है, और आपके पास ऐसी कोई खबर है जिसका आप वायरल टेस्ट कराना चाहते है तो हमें फेसबुक पेज UDTIAFWAH  पर मेसेज कर सकते है. शुक्रिया 

loading...

Check Also

भारत से बेहतर स्थिति में है पाकिस्तान – बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर हमला करना जारी है. शुक्रवार को राहुल …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *