Viral Test – क्या मुस्लिम लड़के से शादी के बाद देहरादून की हिंदू लड़की को गंवानी पड़ी अपनी जान?

सोशल मीडिया पर तीन फोटो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। लोग एक दुसरे को वॉट्सऐप , फेसबुक और ट्वीटर पर शेयर कर रहे है।

क्या हो रहा वायरल ?

वायरल तीन फोटो में एक शादीशुदा जोड़ा दिख रहा है। दूसरी फोटो में लड़की मुस्लिम लिबास में है। वहीं तीसरी फोटो में एक महिला का शव है। लोगो ने दावा किया है तीसरी फोटो में जिस लड़की की लाश दिख रही है। वह वही है जिसने शादी के लिए इस्लाम धर्म अपनाया था। तीसरी फोटो के आधार पर दावा है कि लड़की से शादी करने के बाद उसकी हत्या कर दी गई। बता दे कि यह मामला उत्तराखंड का बताया जा रहा है।

आपको बता दे कि देहरादून लवी जोशी नाम की लड़की ने मोहम्मद आदिल पाशा नाम के एक मुस्लिम लड़के से 27 जुलाई, 2020 में शादी कर लिया था। कुछ लोग इस मामले को लव जिहाद से जोड़ कर बताया जा रहा है।

 क्या है इस वायरल की सच्चाई ?

आपको बता दे कि यह बात सही है कि लवी नाम की लड़की ने पाशा नाम के एक मुस्लिम लड़के से शादी की है ये बात सच है। लेकिन जो न्यूज एजेंसी ANI की खबर के अनुसार, 27 जुलाई, 2020 को गाजियाबाद के दशमेश वाटिका में एक महिला की लाश मिली थी। जिसकी पहचान नहीं हो सकी। इस खबर में वही फोटो है जिसे लव जिहाद एंगल से शेयर किया जा रहा है।

निष्कर्ष : उत्तराखंड में दो अलग धर्मों के युवक-युवती की शादी का वायरल हो रही लाश की फोटो से कोई संबंध नहीं है। शेयर की जा रही पहली दो फोटो सही हैं। लेकिन, तीसरी फोटो को लेकर किया जा रहा दावा फेक है।

हमारे सभी पाठकों से अनुरोध है की ऐसी फेक न्यूज़ से दूर है, और आपके पास ऐसी कोई खबर है जिसका आप वायरल टेस्ट कराना चाहते है तो हमें फेसबुक पेज UDTIAFWAH  पर मेसेज कर सकते है. शुक्रिया 

loading...

Check Also

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय के खिलाफ रेप और जबरन अबॉर्शन का केस; मिथुन की पत्नी पर

मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाअक्षय चक्रवर्ती के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शादी …

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *